इन्दौर । लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री और सांवेर विधायक श्री तुलसीराम सिलावट के प्रस्ताव पर लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने सांवेर क्षेत्र में 21 सड़कों सहित सांवेर के आंतरिक मार्ग निर्माण की स्वीकृति के निर्देश दिए है। तत्पश्चात सड़कों के निर्माण का कार्य जल्दी शुरू होगा। मंत्री श्री सिलावट ने आज भोपाल में लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा से भेंट कर उन्हें सड़कों के निर्माण के प्रस्ताव सौंपे। प्रस्ताव पर मंत्री श्री वर्मा ने स्वीकृति दी और कहा कि निर्माण का कार्य जल्दी शुरू करवाया जायेगा।
मंत्री श्री सिलावट ने बताया कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र के सांवेर से बिलोदा नायता तक 7 किलोमीटर लम्बे मार्ग का 10 करोड़ 82 लाख 67 हजार लागत से होने वाले निर्माण की स्वीकृति दी गई है। कम्पेल से गंगा डेम तक 3 किलोमीटर के मार्ग को 3 करोड़ 75 लाख, कम्पेल अनुसूचित जाति बस्ती के आंतरिक मार्ग 2 करोड़ 10 लाख और गेहली से पुवार्डला मार्ग का 2 करोड़ 50 लाख लागत, असरावद बुर्जुग से नेमावर मार्ग 3 करोड़ 75 लाख, जैतपुरा पहुँच मार्ग 3 करोड़ 50 लाख, सोनवाय सिंधी बड़ौदा मार्ग 10 करोड़ लागत से बनाया जायेगा। मंत्री श्री सिलावट ने बताया कि इसके अतिरिक्त शाहदा से लोहागढ़, चिमली से पानोड़, बालरिया रोड से चीराखेड़ा, गुलावट, चिमली पानोड़ रोड से सिलोदा, सिमरोल से जामोदी, जामोदी से मकोड़िया रोड से हतुनिया, सांवेर जेल से मण्डोट, कटकिया से धतुरिया, अजनौद से बालोदा, खलखला से चामड़ा, कालेस से पीपलघाट, सांवेर से गबला, सिन्‍नौद से किशनपुरा खेड़ा होते हुए मालीखेड़ी और रिंगनोदिया से मुरादपुरा सड़कों के निर्माण की भी लोक निर्माण मंत्री द्वारा उनके प्रस्ताव पर स्वीकृति दी गई है।
मंत्री श्री सिलावट ने बताया कि सांवेर क्षेत्र की इन सड़कों का निर्माण कराया जाना बेहद जरूरी है। खराब रास्तों से आवागमन में नागरिकों को बहुत असुविधा होती है। इस पर लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा ने सड़कों के निर्माण की स्वीकृति के निर्देश देते हुए जल्दी काम शुरू करवाने की बात कही।