छत्तीसगढ़ के जांगजगीर चांपा में शुक्रवार को एक चौंकाने वाली खबर सामने आई. जांजगीर चांपा में एक महिला ने एक साथ 6 बच्चों को जन्म दिया. अविकसित होने के कारण सभी बच्चे मृत ही पैदा हुए. छह नवजातों में से दो आपस में ही जुड़े थे. महिला को पेट में दर्द होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला को चार महीने से गर्भधारण था. महिला को गर्भपात हुआ है.

जांचजगीर चांपा के जैजेपुर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्याम लाल बंजारे ने बताया कि जैजेपुर विकासखंड के नंदेली गांव की रहने वाली गंगा बाई चन्द्रा को इलाज के लिए जैजेपुर सामुदायिक भवन लाया गया था. महिला को चार महीने पहले ही गर्भधारण हुआ था. पेट में अधिक दर्द होने के कारण उसे आज सुबह ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां उसका गर्भपात हो गया.

डॉ. बंजारे ने बताया कि संभवत: छत्तीसगढ़ में ये पहला मामला है, जब एक महिला ने एक साथ छह मृत बच्चों को जन्म दिया हो और उनमें से दो आपस में जुड़े हों. डॉ. बंजारे ने बताया कि औसतन लाखों गर्भवती महिलाओं में से किसी एक केस में इस तरह का मामला देखने को मिलता है. महिला की हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है.