लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन में जुटी प्रदेश बीजेपी की कोर कमेटी की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मंगलवार 19 मार्च को बैठक होगी. बैठक में प्रदेश की सभी 25 सीटों के प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया जाएगा. उसके बाद ये नाम पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजे जाएंगे.
प्रदेश बीजेपी की कोर कमेटी की अध्यक्ष अमित शाह के साथ मंगलवार को सुबह बैठक 11 बजे पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में होनी है. बैठक में कोर कमेटी के सभी सदस्य शामिल होंगे. बैठक में राजस्थान की सभी 25 सीटों के नाम पर मंथन किया जाएगा. बैठक के मद्देनजर कोर कमेटी के सदस्य दिल्ली में ही हैं. पहले यह बैठक रविवार को होनी थी, लेकिन गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के कारण स्थगित हो गई थी. कोर कमेटी की बैठक को देखते हुए टिकट के दावेदारों ने भी लॉबिंग करने के लिए दिल्ली में डेरा डाल रखा है.
कई सांसदों के टिकट पर खतरा
इस बार बीजेपी के मौजूदा कई सांसदों के टिकट पर खतरा मंडरा रहा है. कमजोर प्रदर्शन वाले सांसदों के स्थान पर पार्टी नए चेहरे तलाश रही है. इस बार पार्टी सांसदों की परफॉर्मेंस और उनके फीडबैक पर जोर दे रही है. इसके क्रॉसचेक के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय से भी सीधे सांसदों के क्षेत्रों में फोन करके फीडबैक लिया जा रहा है.
बाड़मेर सांसद सोनाराम ने जमा रखा है दिल्ली में डेरा
बाड़मेर सांसद सोनाराम की टिकट पर भी खतरा मंडरा रहा है. इसे देखते हुए सांसद सोनाराम ने रविवार को ही संगठन महामंत्री रामलाल से मुलाकात कर अपना दावा पेश करते हुए पक्ष रखा था. वहीं बीकानेर और पाली समेत कई जगह मौजूदा सांसदों की खिलाफत के मामले भी सामने आ चुके हैं.