राजस्थान में बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे घनश्याम तिवाड़ी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. राहुल गांधी की मंगलवार को जयपुर में होने वाली सभा के दौरान तिवाड़ी कांग्रेस का हाथ थामेंगे. घनश्याम तिवाड़ी ने खुद इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला कर लिया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद उन्हें महसूस हुआ कि लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा बिना किसी बड़े राजनीतिक संगठन में शामिल हुए बिना संभव नहीं है. ऐसे में राहुल गांधी के नेतृत्व में नए रूप में उभर कर सामने आई कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लेने जा रहे हैं.
बता दें कि विधासभा चुनाव के गहलोत-तिवाड़ी के बीच पहले भी मुलाकातें हो चुकी हैं. अभी तक यह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस तिवाड़ी को जयपुर शहर से पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर सकती है लेकिन news18 से बातचीत में तिवाड़ी ने इससे इनकार किया है. उन्होंने कहा कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का बिगुल फूंकने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को गंगानगर पहुंच रहे हैं. इसी दिन बूंदी और जयपुर में भी सभाएं होनी है. इस दौरान राहुल गांधी से मिलने रामलीला मैदान में निर्दलीयों को भी बुलाया गया है. राहुल से 12 निर्दलीय, महादेव सिंह खंडेला, संयम लोढ़ा, बाबूलाल नागर, रामकेश मीणा, खुशवीर सिंह जोजावर, लक्ष्मण मीणा, राजकुमार गौड़, आलोक बेनीवाल, बलजीत यादव, रमिला खड़िया, सुरेश टाक, कांति प्रसाद मीणा को मिलने का न्योता दिया गया है.