राजस्थान के जोधपुर जिले में कलेक्टर परिसर में स्थित हाईकोर्ट के रिकॉर्ड रूम में शनिवार को अचानक भीषण आग लग गई. इस दौरान रिकॉर्ड रूम से निकलते हुए धुएं को देखकर लोगों ने तुरंत दमकल विभाग को इसकी सूचिना दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया.

फिलहाल, अभी तक आग के लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्रथम दृष्टया इसकी वजह शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है. बहरहाल, आग को काबू में कर लिया गया है, लेकिन रिकॉर्ड रूम में भारी संख्या में दस्तावेज रखे हुए हैं. ऐसे में निकलते हुए धुएं को लेकर एतिहात बरती जा रही है.

मामले में जानकारी देते हुए उदयमंदिर थाना के अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि आगे लगने की सूचना मिलते ही वे तत्काल मौके के लिए रवाना हो गए थे. इसके बाद दमकल की गाड़ियों को बुलाकर तुरंत आग पर काबू पाने के प्रयास किया गया. उन्होंने कहा कि आग तो बुझा ली गई है, लेकिन अंदर पूरा धुआं भरा हुआ है, जिससे कुछ साफ नजर नहीं पा रहा है. क्योंकि रिकॉर्ड रूम में ज्यादातर कागजी दस्तावेज रखे हुए थे, जिसकी वजह से धुआं लगातार बना हुआ है. इसलिए धुआं बुझने तक पुलिस और दमकल दोनों की कार्रवाई जारी रहेगी.