मनसा देवी कांप्लेक्स पुलिस थाने से 100 मीटर की दूरी पर एमडीसी सेक्टर-5 में सुनसान रास्ते पर हत्या के बाद एक युवती का जलता हुआ शव मिला है। मृतका की उम्र 22 से 25 साल के बीच है। आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों ने पहले युवती से दुष्कर्म किया और उसके बाद हत्या कर शव को ठिकाने लगाने के लिए आग लगा दी। पुलिस ने शव को पोस्टर्माटम के लिए भिजवाते हुए आसपास के सीसीटीवी खंगालने शुरू कर दिए हैं।

शनिवार सुबह मनसा देवी कांप्लेक्स के पास झुग्गी-झोपड़ी वालों ने देखा कि एक जगह पर धुआं निकल रहा है। जैसे ही लोग पहुंचे तो वहां युवती का शव दिखा, जो लगभग पूरी तरह जल चुका था। यह शव विश्वकर्मा मंदिर की बैक साइड पर झाड़ी में पड़ा था। लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन किया। चंडीगढ़ से मनीमाजरा पुलिस मौके पर पहुंची। चूंकि एरिया पंचकूला में पड़ता है, इसलिए पंचकूला पुलिस को सूचना दी गई। सूचना के बाद पंचकूला पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार गला घोंटकर हत्या की गई है, युवती की जीभ बाहर निकल चुकी थी और टांगें पूरी तरह फैली हुई थी। ऐसे में दुष्कर्म की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता।

वारदात कहीं और की, बोरी में लेकर आए शव


शव के पास ही एक बोरी मिली है, जिससे लग रहा है कि दूसरी जगह वारदात के बाद शव को यहां लाया गया है। डीसीपी, एसीपी क्राइम, सीआइए, क्राइम ब्रांच, फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वॉयड, मनसा देवी मंदिर थाना पुलिस समेत पुलिस फोर्स ने मौके का मुआयना किया।

शव पलटाने की बात पर लेडी पुलिस बोली- सॉरी सर, ये मेरे से नहीं होगा


सूचना के बाद पंचकूला और चंडीगढ़ पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए, लेकिन महिला थाने से कोई नहीं आया। इस पर डीसीपी कमलदीप गोयल ने नाराजगी जाहिर की। एसीपी क्राइम नूपुर बिश्नोई की कॉल के बाद एक लेडी पुलिसकर्मी साढ़े आठ बजे मौके पर पहुंची। जब पुलिस अधिकारियों ने उसे युवती के शव को पलटाने को कहा तो लेडी कर्मी बोली, साहब सॉरी, ये मेरे से नहीं होगा। मुझे चक्कर आ रहे हैं। इसके बाद जब पोस्टमार्टम के लिए शव ले जाने की बारी आई तो पुलिस के जवान एक-दूसरे का मुंह देखने लगे। बाद में झुग्गी वालों ने शव उठाकर गाड़ी में रखा।

गुमशुदा युवतियों का खंगाला जा रहा रिकॉर्ड


वारदात के बाद पुलिस ने गुमशुदा युवतियों का रिकॉर्ड खंगालना शुरू किया है। आसपास के राज्यों की पुलिस को सूचना दी है। सूचना मिलने के बाद चंडीगढ़ का एक परिवार मोर्चरी में युवती की पहचान करने के लिए भी आया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। सभी थानों से पुलिस को रिपोर्ट आ गई, लेकिन कहीं से युवती के बारे में पता नहीं चला है।

सीसीटीवी चेक किए जा रहे

डीसीपी कमलदीप गोयल का कहना है कि झाड़ियों में युवती का अधजला शव मिला है, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में भिजवाया गया है। आसपास के सीसीटीवी चेक किए जा रहे हैं। जांच के लिए टीमें लगा दी गई हैं। जल्द ही केस का खुलासा करेंगे।