लखनऊ : चौथे चरण का मतदान कल है 2019 का यह चुनाव जाति पर आकर केंद्रित हो गया है। कन्नौज की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने खुद को पिछड़ा नहीं, अति पिछड़ा वर्ग से बताया तो विपक्ष ने इस बयान पर नरेंद्र मोदी को घेर लिया। सबसे पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती सामने आईं और कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अगड़ी जाति से आते थे, लेकिन गुजरात में अपनी सरकार के दौरान अपनी जाति को पिछड़ी जाति में शामिल करवा दिया।

अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी पीएम मोदी पर जाति को लेकर टिप्पणी की है। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के जाति वाले बयान पर रविवार को ट्वीट पर कहा, मैंने 20 अप्रैल को ही कह दिया था कि अपने आप को नकली ओबीसी बताने के बाद नरेंद्र मोदी अब अति पिछड़ा बताएंगे और उन्होंने बता भी दिया।

तेजस्वी ने कहा कि मोदी अपने आप को दलित भी बता चुके हैं। कुछ भी कहें लेकिन सच्चाई यह है कि वो जन्मजात अगड़े हैं और कागजी पिछड़े हैं। वहीं जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने तेजस्वी पर पलटवार करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने जाति को लेकर झूठ नहीं बोला है। प्रधानमंत्री मोदी फर्जी ब्राह्मणों से बेहतर हैं।

न्यूज़ सोर्स : लखनऊ : ब्यूरो चीफ बाशिष्ट चौबे