करौली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर हैं. यहां वह हिंडोन, सीकर और बीकानेर में चुनावी सभाएं करेंगे. उन्होंने अपनी चुनावी सभा की शुरुआत राजस्थान के करौली से की. यहां जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सबसे पहले फोनी चक्रवात के बारे में बात की और जनता को बताया कि एक ओर जहां अभी वो सब यहां खड़े हैं उसी बीच कुछ राज्य फोनी चक्रवात से जूझ रहे हैं. जिसके आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लगातार राज्यों से संपर्क में है और चक्रवात से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर रही है. 
- पीएम मोदी ने कहा, पांच वर्ष पहले पूरे देश ने, राजस्थान ने एक भरोसे के साथ अपने इस सेवक को देश के लिए काम करने का अवसर दिया था. राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत इस माटी के एक-एक जन ने सभी की सभी सीटें भाजपा को दी थीं, ये सोचकर कि भारत की धाक दुनिया में हो.
- उन्होंने कहा, आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. दो दिन पहले ही भारत के बहुत बड़े दुश्मन मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है. पाकिस्तान में बैठा आतंकियों का ये आका कई बरसों से भारत को घाव पर घाव दे रहा था.

- पीएम मोदी ने आगे कहा, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और आतंकवादियों के मंसूबों पर ये तीसरी बड़ी स्ट्राइक हुई है. अब आप बताइए पाकिस्तान की हेकड़ी निकली है या नहीं? आतंक और आतंकियों से निपटने के कांग्रेसी तरीके और भाजपा के तरीके की तुलना नहीं हो सकती. याद करिए, कांग्रेस कहती थी कि 'हर एक आतंकी हमले को रोकना मुमकिन नहीं है'.

- कांग्रेस पर हमला करते हुए मुख्मंत्री मोदी ने कहा, जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो आतंकी हमले रोजाना की बात थे. कोई भी शहर कांग्रेस के कार्यकाल में सुरक्षित नहीं था. 2008 में मुंबई में आतंकवादियों ने हमला किया. अगर सिर्फ 2008 की ही बात करे तो, वो न तो पहला आतंकी हमला था और न ही आखिरी.
- पीएम मोदी ने कहा, भारत में सुरक्षा की बेहतर स्थिति कांग्रेस को पसंद नहीं आ रही. मसूद अजहर पर हुए फैसले पर वो खुशी मनाने के बजाय, कांग्रेस अपना मजाक उड़वाने में लग गई है. कांग्रेस अब सवाल उठा रही है कि मसूद अजहर को चुनाव के समय ही आतंकी घोषित क्यों किया. उन्होंने कहा, "ये आपके वोट की ताकत है जिसने राजस्थान में मोदी को 25 में से 25 सीटें दीं, उसकी ताकत है कि मोदी मुकाबला करता है. आप मेरे साथ नहीं होते, राजस्थान की वीर भूमि नहीं होती, राजस्थान की वीर माताओं का आशीर्वाद नहीं होता तो कांग्रेस में और मेरे में फर्क क्या होता."

- उन्होंने कहा, कांग्रेस वालों को परेशानी है कि चुनाव चल रहे हैं और अबूधाबी, यूएई मोदी को अवार्ड दे रहा है. कांग्रेस को परेशानी है कि चुनाव चल रहे हैं और रशिया मोदी को अवॉर्ड दे रहा है. कांग्रेस को परेशानी है कि चुनाव चल रहे हैं और अमेरिका में बैठा हुआ यूनाइटेड नेशन और दुनिया के अन्य देश मिलकर मसूद को आतंकी घोषित कर रहे हैं.

- उन्होंने कहा, "जब भारत अंतरिक्ष में सैटेलाइट को मारने वाली मिसाइल का परीक्षण करता है तो भी कांग्रेस कहती है ये मोदी ने अपने फायदे के लिए करवाया. जब इस परीक्षण के बाद दुनिया भारत पर बैन नहीं लगाती, भारत का समर्थन करती है, तो कांग्रेस कहती है कि ये भी मोदी ने मैनेज कर लिया."
- जब कारोबार की रैंकिंग में भारत 65 प्रतिशत की छलांग लगाता है, तब भी कांग्रेसी कहती है मोदी ने विश्व बैंक की संस्थाओं तक को भी खरीद लिया. कांग्रेस वालों को दिन और रात में दिखता है कि मोदी कितना ताकत वाला है.

- पीएम मोदी ने कहा, मेरा देश गल्ती को माफ कर सकता है लेकिन राजस्थान की यह धरती विश्वाघात को माफ नहीं कर सकती. कांग्रेस के इस अन्याय को खत्म करने के लिए आपको हर सीट पर बीजेपी को वोट देना है. 

- पानी की समस्या की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, यहां जो पानी की समस्या है उसे दूर करने के लिए हमने तय किया और संकल्प पत्र में भी इसकी घोषणा की है कि हम पानी के लिए एक अलग मंत्राल्य बनाएंगे. इसके माध्यम से देश नदियों का सदुप्योग, बरसात के पानी का सही उपयोग कैसे हो और पानी हर घर में कैसे पहुंचे इसके लिए एक अलग मंत्राल्य बनेगा और हिंदूस्तान में यह काम पहली बार होगा. 
- पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस की नीति नकारात्मक है, नेतृत्व में भ्रम है, और नीयत में बेईमानी है. वीरों की इस धरती पर मैं आपको फिर याद दिलाऊंगा कि कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन के नाम पर कैसे धोखा दिया था.