निशानेबाज अपूर्वी चंदीला आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व रैंकिंग में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में नंबर एक खिलाड़ी बन गई हैं। अपूर्वी के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में 1926 रैंकिंग अंक हैं जिसके साथ वह शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। इस निशानेबाज ने ट्वीटर पर अपने नंबर एक बनने की खुशी जाहिर की। ओलंपियन निशानेबाज ने लिखा- मेरे निशानेबाजी करियर में विश्व नंबर एक बनना एक बड़ी उपलब्धि है।
अपूर्वी ने इसके साथ ही ओलंपिक कोटा भी हासिल कर लिया है। उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा सुनिश्चित किया है। इस निशानेबाज ने आईएसएसएफ विश्वकप 2019 में विश्व रिकार्ड तोड़ते हुए देश के लिए पहला स्वर्ण पदक हासिल किया था। उन्होंने 252.9 के स्कोर के साथ 10 मीटर महिला एयर राइफल फिनाले में स्वर्ण जीता था। हाल में हुए बीजिंग आईएसएसएफ विश्वकप में वह चौथे नंबर पर रही थी। 
वहीं पुरूष वर्ग में दिव्यांश सिंह पंवार 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा अभिषेक वर्मा ने भी ओलंपिक कोटा हासिल किया है। 10 मीटर एयर पिस्टल वर्ग में तीसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं जबकि युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी विश्व की छठी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा अनीश भनवाला भी 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल वर्ग में शीर्ष-10 में पहुंच गये हैं।