बस्ती । समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता लोहिया वाहिनी प्रदेश कार्य समिति सदस्य अयाज अहमद  बुधवार को समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गये। पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय ने उन्हें सदस्यता दिलायी। 
कांग्रेस प्रत्याशी राजकिशोर सिंह की मौजूदगी में अयाज अहमद ने कहा कि उन्होने बड़ी ईमानदारी से दो दशक तक विभिन्न पदों पर रहकर अपनी भूमिका का निर्वहन किया किन्तु पिछले एक वर्ष से सपा में जो कुछ हो रहा था उससे वे खिन्न थे। कहा कि कांग्रेस ने आजादी के लिये लड़ाई लड़ने, देश आजाद कराने के साथ ही श्रीमती इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने अपना बलिदान दिया है। राहुल    गांधी लगातार अन्याय के विरूद्ध संघर्ष करते हुये भाजपा के सियासी झूठ का मुकाबला कर रहे हैं ऐसे में वक्त आ गया है जब अल्पसंख्यक समाज के साथ ही सभी वर्गो के लोग कांग्रेस का साथ दंे। कहा कि समाजवादी पार्टी अपने लक्ष्य से भटक गई है और विशेषकर मुस्लिम वर्ग की घोर उपेक्षा हो रही है ऐसे में पार्टी में बने रहने का कोई औचित्य नहीं रह गया था।  
अयाज अहमद के साथ रहमत अली, सैय्यद कामिल अशरफ, असगर अली, हाफिज शहादत हुसेन, डा. अजीज आलम, तैय्यब हुसेन, मो. शकील, मो. आशिफ, कुतबुतद्दीन, जुनेद अहमद सिद्दीकी, अरशद अली के साथ अनेक लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता लिया। 
मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक अम्बिका सिंह, सत्यदेव सिंह, उपाध्यक्ष प्रेमशंकर द्विवेदी, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव अंकुर वर्मा, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष आदित्य त्रिपाठी, नगर पंचायत बभनान अध्यक्ष सईद अहमद, छोटेलाल तिवारी, देवेन्द्र श्रीवास्तव, ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ संदीप श्रीवास्तव, सन्त प्रकाश त्रिपाठी, दुर्गेश त्रिपाठी, मो. युसुफ कल्लन के साथ ही कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी शामिल रहे।