भारतीय नौसेना में सेलर (नाविक) के रूप में मैट्रिक रिक्रूट (संगीतकार) के पदों पर भर्ती के लिए 19 मई तक आवेदन करें।  इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता दसवीं पास है लेकिन इसके साथ ही आवेदक के पास म्यूजिकल एबिलिटी भी होनी चाहिए। इन पदों के लिए आवेदन 19 मई 2019 तक किए जा सकते हैं। 
ट्रेनिंग पीरियड के दौरान 14,600 रुपए प्रति महीने मिलेंगे। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद कैंडिडेट डिफेंस पे मैट्रिक्स के लेवल 3 पर आ जाएगा। इसमें 21,700-69,100 का पे मैट्रिक्स होगा। इसके अलावा 5200 रुपए प्रति महीने और डीए मिलेगा।
इन पदों के लिए प्रीलिमनरी स्क्रीनिंग बोर्ड और फाइनल स्क्रीनिंग बोर्ड मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा। प्रिलिमनरी स्क्रीनिंग बोर्ड का आयोजन दो फेज में किया जाएगा। पहले फेज में आयु, शैक्षिक योग्यता, म्यूजिक सर्टिफिकेट आदि की जांच की जाएगा। जो आवेदक इस जांच में पास होंगे वो सेकंड फेज में शामिल होंगे। इसमें फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल जांच होगी। प्रिलिमनरी स्क्रीनिंग बोर्ड 6-10 जुलाई 2019 तक आयोजित किया जाएगा।
जो कैंडिटेड प्रिलिमनरी स्क्रीनिंग बोर्ड में पास हो जाएंगे वो फाइनल प्रिलिमनरी बोर्ड में शामिल होंगे। इसके लिए उन्हें आईएनएस कुंजलि, कोलाबा, मुंबई में बुलाया जाएगा। यह प्रक्रिया 3-6 सितंबर 2019 तक आयोजित की जाएगी।