रायपुर। राजधानी में चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। कचना स्थित जीएडी कालोनी के एक सूने फ्लैट से पांच लाख के जेवर चोरी हो गए। घटना के दौरान मकान मालिक सपरिवार शादी समारोह में शामिल होने पुणे गया था। फोन पर चोरी की जानकारी मिलने पर शुक्रवार को दंपती रायपुर पहुंचे। घटना की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

विधानसभा थाना प्रभारी अश्विन राठौर ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर अमलेश कुमार चौधरी का जीएडी कालोनी में एचआइजी-5 मकान है। उनकी पत्नी अर्चना आरती ब्यूटी पार्लर एवं बुटिक का व्यवसाय करती है। 4 मई अमलेश पत्नी एवं बच्चों के साथ पुणे महाराष्ट्र चले गए थे। घर में साला अंबुज कुमार था। गुरुवार की रात 10.30 बजे अंबुज ने फोन कर अमलेश को बताया कि घर में चोरी हो गई है। चोर पूजा कमरा की खिड़की का ग्रिल निकालकर घुसे थे।
जानकारी मिलने पर अमलेश शुक्रवार दोपहर को गोंडवाना एक्सप्रेस से रायपुर पहुंचे। घर आकर आलमारी में रखे सामान का मिलान किया तो सोने का एक हार, ईयर रिंग 8 नग, एक जोड़ी कंगन, चेन लगी चार लॉकेट, दो मांगटीका, मंगलसूत्र, चार नथनी, छह फुल्ली, दो डायमंड लाकेट, नाक का नथ, झुमका, दो अंगूठी, छह नग चांदी का पायल, तीन कड़े, दो चेन, प्लेट, कटोरा, चम्मच, बिछिया 4 नग तथा नकद रुपये गायब थे। 8-9 मई की दरम्यानी रात को चोरी हुई। चोर जेवर ले जाते कैमरे में कैद हुआ है। इसके आधार पर पुलिस पतासाजी कर रही है।

दफ्तर के कैस काउंटर से 1.10 लाख पार
समता कालोनी स्थित कोणार्क इंडस्ट्रीज कार्यालय के एकाउंटेंट रितेश शर्मा (43) ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 1 मई को दफ्तर के कैस काउंटर से 1 लाख 10 हजार रुपये चोरी हो गए। उन्होंने बताया कि इंडस्ट्रीज के संचालक प्रशांत गोयल हैं। कोणार्क इंडस्ट्रीज में लोहे की ट्रेडिंग का काम किया जाता है। संचालक घटना के दौरान शहर से बाहर गए हुए थे।

1 मई की शाम 4 बजे दफ्तर के भीतर वाले कक्ष में स्थित कैश काउंटर के नीचे दराज में 1.10 लाख रुपये रखकर उसे लॉक करके बाहर के ग्लास लगे एल्युमिनियम गेट में ताला लगाकर कुछ समय के लिए घरेलू काम से गए थे। दफ्तर का शटर बंद था, लेकिन ताला नहीं लगा था।

आधे घंटे बाद 4.30 बजे वापस दफ्तर लौटे तो बाहर कांच वाले एल्युमिनियम फ्रेम के गेट का ताला और कैश काउंटर टेबल में लगे तीनों दराज के कैश बाक्स का ताला टूटा था। चोरों ने रुपये पार कर दिया था। चोरी की जानकारी प्रशांत गोयल को फोन पर दी। इसके बाद वहां पर प्रशांत गोयल के चाचा रमेश अग्रवाल व अन्य परिजन आ गए। दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया, लेकिन चोर का कोई सुराग नहीं मिल पाया।

घर से मोबाइल पार
चंपा सदन समता कालोनी निवासी सीए की पढ़ाई कर रहे विवेक पारख ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि नीचे ग्राउंड फ्लोर में वह किराये से दोस्त राहुल भोजवानी के साथ रहता है। फिलहाल दोस्त घर गया हुआ है।

8 मई की रात 11.30 बजे वह खाना खाकर सो गया था। घर के मेन गेट में ताला लगा था, लेकिन कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। रात दो बजे नींद खुली तो बिस्तर पर रखा एप्पल कंपनी का आइफोन 10 गायब था। मेन गेट की दीवार फांदकर घुसे चोर ने मोबाइल पार कर दिया।