लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत 12 मई को यूपी की 14 सीटों पर मतदान जारी है. इस कड़ी में रविवार को वोटिंग के दौरान भदोही के उमरी गांव में मतदान केंद्र पर धूप से बचाव के इंतजाम न होने के कारण बवाल हो गया. सूत्रों के मुताबिक कुछ लोगों ने शिकायत की तो एक दारोगा ने थप्पड़ जड़ दिया. इससे नाराज लोगों ने दारोगा को दौड़ा लिया. जिसके बाद कुछ लोगों ने बोलेरो में तोड़फोड़ की.

हंगामा होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि डीपीआरओ को निर्देश देकर छाया की व्यवस्था करा दी गई. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. घटना भदोही कोतवाली क्षेत्र के उमरी बूथ की है.

बता दें कि यूपी में सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही लोकसभा सीट पर वोटिंग हो रही है. छठे चरण में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, संजय सिंह, जगदम्बिका पल जैसे दिग्गजों की किस्मत दांव पर है. वहीं, छठे चरण में देश की कुल 59 सीटों में से 34 सीटें रेड अलर्ट घोषित की गई हैं.
चुनाव विश्लेषण से जुड़ी शोध संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के मुताबिक रेड अलर्ट संसदीय क्षेत्र वो हैं, जहां चुनाव मैदान में खड़े तीन या उससे ज्यादा प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज हों. मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. इसमें 2.53 करोड़ मतदाता 177 प्रत्याशियों की भाग्य का फैसला करेंगे. इस चरण में होने वाले चुनाव के लिए कुल 16998 पोलिंग सेंटर व 29076 पोलिंग बूथ बनाये गए हैं.