भारत को पहली बार विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा है कि इस बार भारत और मेजबान इंग्लैंड टीम विश्व कप की प्रबल दावेदार है। कपिल ने कहा कि युवा और अनुभव के संयोजन के साथ-साथ महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण भारत तीसरी बार विश्व कप जीत सकता है.
कपिल ने कहा, ‘भारत के पास युवा और अनुभव का शानदार संयोजन है। वे अन्य टीमों से अधिक अनुभवी हैं। भारतीय टीम बेहद संतुलित है। टीम के पास चार तेज गेंदबाज, तीन स्पिनर हैं। उनके पास विराट कोहली जैसे कप्तान के साथ ही अनुभवी महेन्द्र सिंह धोनी हैं। इस दिग्गज आलराउंडर ने इसके साथ ही भारत के तेज आक्रमण की भी तारीफ की और कहा कि इंग्लैंड की परिस्थतियों में वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे.
उन्होंने कहा, ‘हमारे पास चार तेज गेंदबाजों का होना शानदार है और वे सभी अच्छे गेंदबाज ह।. मुझे लगता है कि इंग्लैंड की परिस्थतियों में उन्हें गेंद को स्विंग कराने में मदद मिलेगी। इसके अलावा मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज 145 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी के साथ ही स्विंग भी करा सकते हैं।’ कपिल ने कहा की कि भारत के अलावा मेजबान इंग्लैंड और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं।
उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि भारत जरूर टॉप चार में जगह बनाएगा। इसके बाद की राह मुश्किल होगी जबकि सेमीफाइनल के बाद भाग्य तथा व्यक्तिगत और टीम प्रदर्शन आगे की राह तय करेगा। ’
साथ ही कपिल ने कहा, ‘इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत शीर्ष तीन टीमें हैं। ये टीमों अन्य टीमों की तुलना में अधिक मजबूत हैं। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीमें भी अपने प्रदर्शन से हैरतअंगेज परिणाम दे सकती हैं।’
दिलीप वेंगसरकर
भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर के अनुसार टीम इंडिया इस बार विश्व कप जीत सकती है। वेंगसरकर ने कहा, ‘भारत के पास विश्व कप जीतने का बेहतरीन मौका है। कम से कम सेमीफाइनल तक वे जरूर जाएंगे पर फाइनल के बारे में मैं कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकता लेकिन हमारे पास बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वे सभी लय में हैं।’ विश्व कप 30 मई से शुरु होबा। इसमें भारतीय टीम पांच जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। 
वेंगसरकर मुंबई टी20 लीग के मेंटॉर हैं। मुंबई क्रिकेट संघ ने इसके दूसरे सत्र के शुरुआत की घोषणा की जो 14 मई से होगी। तेंडुलकर ने भी लीग की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘टी20 मुंबई लीग जल्द ही ऐसा लीग बनने जा रहा है जिसमें देश भर के अधिकतर खिलाड़ी भाग लेना चाहेंगे।’ गावसकर ने आयोजकों से आईपीएल नीलामी से पहले लीग का आयोजन करने की अपील की।