दुर्ग । सरस्वती नगर (शिवपारा) स्थित बाबू तालाब में सोमवार की सुबह एक अर्ध विकसित नवजात शिशु का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। यह अर्ध विकसित शिशु बालिक है। जो लगभमग 7-8 माह की थी। फिरहाल शिशु के वरिशानों का कुछ पता नहीं चल पाया है। शिशु को पुलिस अवैध संबंध की परिणीति मान रही है। पुलिस को अनुमान है कि लोक लाज के भय से शिशु को तालाब में फेंका गया है। बहरहाल कोतवाली पुलिस ने मामले को जाँच पर लिया है।
आयुक्त के निर्देश पर उडऩ दस्ता की टीम ने कई प्रतिष्ठानों में की भिलाई। नगर पालिक निगम, भिलाई की उडऩदस्ता टीम ने आयुक्त के निर्देश पर प्लास्टिक कैरीबैग, लायसेंस न रखने वालों, दु्रषित पेय एवं खाद्य पदार्थ पर बड़ी कार्यवाही कर रही है। जिसमें जोन 01 नेहरु नगर के अतंर्गत बिना लायसेंस दुकान का संचालन करने के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 11,500 रुपये अर्थदण्ड वसूला गया। 
उडऩदस्ता टीम ने गंदगी फैलाने वाले होटल, रेस्टोरेंट, रोड बाधा, दुकानदार, गोमास्ता, ट्रेड एवं खाद्य लायसेंस नहीं रखने वाले व्यवसायियों, अवैध रुप से व्यवसाय करने वाले, प्रतिबंधित प्लास्टिक/डिस्पोजल, कैरीबैग रखने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की । सालिड वेस्ट मैनेजमेंट एवं पर्यावरण संरक्षण संशोधन अधिनियम 2019 के तहत् आज 20 प्रतिष्ठानों टीकम डेलीनिड्स, इलमाद खान, भारत सिलाई, बम्बई कलेक्शन, नुरानी रुई, कलर रुई सेंटर, रोजी रुई, पन्नालाल, डिसूजा आफसेट, भिलाई जूता, चप्पल से लगभग 11500 रुपये का अर्थदण्ड लगाया गया है साथ ही उन्हे चेतावनी दी गई की दूसरी बार इस तरह की हरकत न करें।
नगर पालिक निगम भिलाई के आयुक्त एस0के0 सुंदरानी के निर्देशानुसार उडऩदस्ता की टीम आज जोन 01 नेहरु नगर के अंतर्गत कार्यवाही की गई। जिसमें उडऩदस्ता की टीम निरीक्षण करने पहुंचे तो पाया कि प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरीबैग का विक्रय, डिस्पोजल, गिलास, कप एवं पेय एवं खाद्य पदार्थ एक्सपायर हो गये है जो मानव जीवन के लिए अच्छा नहीं है उसी प्रकार जो व्यवसायी अपने दुकान के बाहर रोड पर रखकर सामान विक्रय कर रहे हैं जिससे आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था एवं लायसेंस नहीं रखने पर उडऩदस्ता की टीम द्वारा कार्यवाही लगातार जारी है। 
आयुक्त एस0के0 सुंदरानी ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि निगम क्षेत्र में संचालित सभी छोटे-बड़े दुकानों का लायसेंस होना अनिवार्य है निर्धारित तिथि को आयोजित शिविर में उपस्थित होकर अपने दुकान का नवीन लायसेंस तथा लायसेंस का नवीनीकरण के साथ ही अपने प्रतिष्ठान व भवन का जलकर, सम्पत्तिकर शिविर स्थल पर ही भुगतान कर शिविर का लाभ उठायें। शिविर वैशाली नगर क्षेत्र के लिए 13 एवं 14 मई को सांस्कृतिक नगर वैशाली नगर में, पावर हाउस के सम्पूर्ण क्षेत्र के लिए सर्कुलर मार्केट स्वास्थ्य विभाग युनिट कार्यालय में 15 एवं 16 मई को तथा पावर हाउस बस स्टैण्ड में 17 एवं 18 मई को शिविर का आयोजन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग रिसाली युनिट कार्यालय में 20 एवं 21 मई को शिविर का आयोजन किया गया है जहां आजाद मार्केट रिसाली, एवं रुआबांधा के व्यापारी शिविर स्थल पर उपस्थित होकर अपने दुकान का अनुज्ञप्ति, गोमास्ता लायसेंस, बनाया जायेगा साथ ही शिविर में ही जलकर, सम्पत्तिकर की राशि का भुगतान कर सकेंगे।