नई दिल्‍ली: बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता राजना‍थ सिंह ने लोकसभा चुनाव (lok sabha elections 2019) के संदर्भ में कहा कि बीजेपी को दो-तिहाई से ज्‍यादा बहुमत मिलेगा. जनता नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहती है. एनडीए सरकार की उपलब्धियां बताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार ने महंगाई पर लगाम लगाई. इस कारण चुनाव में महंगाई मुद्दा नहीं है. हर वर्ग के विकास के लिए काम किए. सरकार ने भ्रष्‍टाचार को रोकने के कदम उठाए.

चुनाव में विपक्ष के दावों पर कटाक्ष करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले वे ये बताएं कि उनकी तरफ से प्रधानमंत्री कौन होगा?

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने अभी तक चुनाव में 110 सभाएं की हैं. इस आधार पर अपने  अनुभव से कह सकता हूं कि बीजेपी 2014 से ज्यादा सीटों पर जीतने जा रही है और एनडीए 2/3 बहुमत की तरफ बढ़ रही है. ऐसा इसलिए है कि मोदी के नाम का भरोसा है. संतुष्टि का भाव लोगों के चेहरे पर दिखाई दे रहा है. लोग चाहते हैं कि पीएम मोदी को एक बार और प्रधानमंत्री के रूप में काम करने का मौका दिया जाना चाहिए.

आर्थिक नीतियों की सफलता
राजनाथ सिंह ने कहा कि आज़ादी के बाद इस चुनाव में महंगाई चुनावी मुद्दा नहीं बनीं क्‍योंकि ये हमारी सरकार की आर्थिक नीतियों की सफलता है. उन्‍होंने कहा कि जनता विपक्ष से पूछ रही है कि 2014 में मोदी बनाम मनमोहन /सोनिया गांधी थे लेकिन 2019 में मोदी के सामने विपक्ष का उम्‍मीदवार कौन है?

उन्‍होंने कहा कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था में लुका-छुपी का खेल नहीं होना चाहिए. भारत दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ती हुई अर्थव्‍यवस्‍था है. सुरक्षा को लेकर भी जबरदस्त काम हुआ है. नक्सल को लेकर आप पिछली सरकार की तुलना करें तो हमारी सरकार का काम शानदार है.

इसके साथ ही कहा कि पीएम मोदी पर अनर्गल आरोप लगाया जाना दुखद है. सरकार की नीतियों पर बात होनी चाहिए लेकिन इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है. लेकिन अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. इतना गाली-गलौज अभी तक किसी के साथ भी इतना नहीं हुआ है जितना इस बार प्रधानमंत्री को दिया गया है. प्रधानमंत्री कोई व्‍यक्ति नहीं होता बल्कि संस्‍था होते हैं. इस पद की गरिमा कमजोर नहीं होनी चाहिए.

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के ब्‍लॉग पर कहा कि उन्‍होंने जो लिखा है, उस पर कांग्रेस की क्‍या प्रतिक्रिया है? कांग्रेस को इस पर क्‍या कहना है?

'न्‍याय' का सवाल
राहुल गांधी कहते हैं कि न्‍याय करेंगे. तब इतने सालों तक अन्‍याय किसने किया. पाकिस्तान में महंगाई 10% से ऊपर है लेकिन हमने उसको बाघा बॉर्डर पास नहीं होने दिया. ये बड़ी उपलब्धि है.

बंगाल में हिंसा
इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि मुख्‍यमंत्री को इसे रोकना चाहिए. राज्‍य सरकार को इस दिशा में कदम उठाने चाहिए.