जनपद -सुल्तानपुर के थाना बल्दीराय अंतर्गत कनेहटी निवासी अलीम खान उर्फ सोनू 25 वर्ष पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद हकीम की लाश कनेहटी पीरो सरैया की सरहद पर कूरेभार थाना की सीमा में खेत में 4 मई 2019 की सुबह जानवर चराने गए लोगों ने देखा जो पूरे क्षेत्र में आग की तरफ फैल गई। मौके घटनास्थल पर सूचना पाकर दोनों थानो की पुलिस भी पहुंची। लाश की शिनाख्त मृतक की माता, मामा ,चाचा अजमल खान व गांव के लोगो ने किया।बताना जरुरी है कि अलीम खान उर्फ सोनू पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद हकीम अपने दोनों भाइयों के साथ मुंबई में अपना कारोबार करता था तीनों भाइयों में अलीम खान सबसे छोटा था।
अलीम खान सोनू का ग्राम सभा कनेहटी के मजरे भटपुरवा निवासी खालीक पुत्र मोहम्मद इन्ताज की पुत्री रेहाना से प्रेम संबंध था जिसके यहां सोनू अक्सर मुंबई से आता जाता रहता था। घटनास्थल पर स्क्वार्ट फॉरेंसिक टीम आई थी खोजी कुत्ता लाश के पास से उठकर सीधे खालिक पुत्र इन्ताज निवासी भटपुरवा के घर पर जाकर बैठ गया जिससे यह सिद्ध हो गया कि यही लोग घटना को अंजाम दिए हैं ।अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए चाचा अजमल खान पुत्र नसीम खान ने थाना कूरेभार में हत्या का जिम्मेदार खालिक पुत्र इन्ताज अली किताबुल पत्नी खालिक रेहाना ,रुखसाना पुत्री खालिक ,वसीम खान पुत्र आयुब खान कनेहटी के नाम से एफ. आई. आर. दर्ज करवाया। पुलिस ने कार्यवाही कार्रवाई करते हुए उक्त लोगों के खिलाफ 302, 201, 120 B ,34 के तहत मुकदमा लिखा ।अभियुक्तों में रेहाना रुखसाना पुत्री खालिक व खालीक के छोटे भाई असगर को पकड़कर जेल भेज दिया। मुख्य अभियुक्त खालिक किताबुल तथा वसीम पुलिस की पकड़ से दूर है।

अजमल खान का कहना है कि पुलिस प्रशासन सच्चाई जानने के बावजूद भी चुप्पी साधे बैठी हुई है। कातिलों के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले अजमल को डर लग रहा है कि अगर पुलिस की ऐसा ही रवैया रहा तो अपराधी पुलिस के गिरफ्त से दूर रहेंगे, कहीं आलिम जैसी घटना मेरे साथ भी ना घटित हो जाए। सबसे अहम बात यह है कि अलीम उर्फ़ सोनू तथा वसीम खान पुत्र अयुब दोनों ही दोस्त होने के साथ साथ दोनों ही युवकों का रेहाना से प्रेम संबंध था। इस पूरी घटना के पीछे वसीम खान पुत्र अयुब खान को भी भागीदार मानते हैं यह दोनों युवक एक ही लड़की के प्रेम जाल में फंसे थे। पुलिस के इस रवैए से कनेहटी ग्रामवासी अजमल खान पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं मृतक की माता को नहीं मिल रहा न्याय।

न्यूज़ सोर्स : सुधा सिंह ब्यूरो चीफ सुल्तानपुर