भारतीय सेना ने महिला सैन्य पुलिस के लिए जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के 100 पदों पर भर्ती निकाली है। अगर आप भी भारतीय सेना में भर्ती होने और अपने देश की सेवा करना चाहती हैं तो इन पदों पर आवेदन कर सकती हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जून 2019 है।
भारतीय सेना में शामिल होने के लिए, सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिन महिलाओं का चयन किया जाएगा उनकी नियुक्ति अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बैंगलोर और शिलांग में होगी। उम्मीदवारों को उनके गृह जिलों के आधार पर स्थान आवंटित किया जाएंगे। वहीं फाइनल लोकेशन और भर्ती की तारीख प्रवेश कार्ड पर दी जाएगी।
कौन कर सकता है आवेदन
जो महिलाएं इन पदों पर आवेदन करना चाहती है उन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं और एसएसी समकक्ष डिग्री हो। साथ ही  प्रत्येक विषय में 45 फीसदी अंकों के साथ कुल 33 फीसदी अंकों का होना अनिवार्य है।
ऊंचाई
महिलाओं की ऊंचाई - 142 सेमी,  वजन - सेना चिकित्सा मानकों के अनुसार ऊंचाई और उम्र के अनुसार तय किया जाएगा।
उम्र सीमा
महिलाओं की आयु 17 साल पांच महीने से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार का जन्म एक अक्टूबर 1998 से एक अप्रैल 2002 के बीच हुआ हो। 
कैसे होगा चयन
एक शारीरिक फिटनेस परीक्षा पास करनी होगी। जो उम्मीदवार शारीरिक रूप से फिट उम्मीदवारों जो इस फिटनेस परीक्षा को पास कर लेंगे उन्हें लिखित परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा। चयनित होने के बाद, आवेदकों को सीएमपी केंद्र और स्कूल, बेंगलुरु में 33 हफ्तों के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद, उम्मीदवारों को सिपाही के रैंक में शामिल किया जाएगा। 
शादीशुदा महिलाएं: जो महिलाएं विधवा, तलाकशुदा या कानूनी रूप से अलग हैं, वे भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकती हैं। बशर्ते उनके कोई बच्चा न हो। 
ट्रेनिंग के दौरान शादी:  महिलाएं तब तक शादी नहीं कर सकती जब तक कि बेंगलुरु में अपनी ट्रेनिंग पूरी नहीं कर लेती। अगर कोई भी महिला ऐसा करती है तो उसे सेवा से बर्खास्त किया जा सकता है।