डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) ने ''टेक्निशियन 'ए' के पदों पर आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए ये शानदार मौका है। 
पदों का विवरण
डीआरडीओ ने  ''टेक्निशियन 'ए'  के 351 पदों पर आवेदन के लिए आमंत्रित किया है जिसमें ऑटोमोबाइल, बुक बाइंडर, कारपेंटर, डीटीपी ऑपरेटर, इलेक्ट्रीशियन, अन्य पद खाली है, जिसमें भर्ती होनी है। 
योग्यता
इस पद आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास और आईटीआई सर्टिफिकेट हासिल किया हो।
आवेदन फीस
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन फीस देनी होगी वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है। उम्मीदवार फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैकिंग, कैश कार्ड और मोबाइल वॉलेट के माध्यम से किया जा सकता है।
ये है जरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख- 3 जुन 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख-  26 जून 2019
कैसे करें आवेदन
जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं चुने गए उम्मीदवारों का वेतन 28, 000 रुपये होगा।
कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर माध्यम लिखित परीक्षा (सीबीटी) और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा की तारीख को घोषणा जल्द की जाएगी।  

ग्रेजुएट के लिए असिस्टेंट पदों पर भर्ती
कर्मचारी भविष्य निधि संस्था (ईपीएफओ ) ने सहायकों के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए ये शानदार मौका है। आइए जानते हैं इस पद पर आवेदन करने के लिए क्या करना होगा। 
पदों का विवरण
कर्मचारी भविष्य निधि संस्था ने सहायकों के  280 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें जनरल- 113, ईडब्ल्यूएस - 28, ओबीसी- 76, एससी- 42, एसटी- 21 कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली गई है।
योग्यता
जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की हो वह इस पद पर आवेदन करने के योग्य हैं। आपको बता दें, इन इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए।
क्या होनी चाहिए आवेदन फीस
एससी/एसटी/पीडब्लयूडी/ विभाग/महिलाओं और ईडब्ल्यू एस वर्ग के लिए आवेदन फीस 250 रुपये है। वहीं सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 500 रुपये हैं। उम्मीदवार फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैकिंग, कैश कार्ड और मोबाइल वॉलेट के माध्यम से किया जा सकता है।
जरूरी  तारीख
आवेदन शुरू होने की तारीख - 30 मई 2019
आवेदन भरने की आखिरी तारीख- 25 जून 2019
प्रवेश कार्ड जारी होने की तारीख- 20 जुलाई 2019
प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तारीख- 30 और 31 जुलाई 2019
कैसे करें आवेदन
जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह वेबसाइट पर  जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें, उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा जिसमें प्रारंभिक परीक्षा और मेन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।चुने गए उम्मीदवारों को 44,900 रुपये वेतन देना होगा। 

8वीं पास के लिए भर्ती
मद्रास हाई कोर्ट में 8वीं पास अभ्यर्थ‍ियों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। कोर्ट ने माली (गार्डनर), ड्राइवर और रेसिडेंशियल असिस्टेंट के कुल 234 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इच्छुक अभ्यर्थी कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
इन पदों पर है करें आवेदन 
माली-24
ड्राइवर-30
रेसिडेंशियल असिस्टेंट - 180
पदों से जुड़ी जानकारी
माली- इस पद के लिए कुल 24 वैकेंसी है। माली के पद पर काम करने वाले अभ्यर्थ‍ियों को 15,700 से लेकर 50,000 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा। इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का आठवीं पास होना जरूरी है। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए। बीएस/बीसीएम और अन्य वर्ग के अभ्यर्थ‍ियों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है। एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थ‍ियों के लिए कोई शुल्क देय नहीं है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड से करें।  
अंतिम तिथि - आवेदन करने के लिए अंति‍म तिथि 23 जून 2019 है जबकि शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 25 जून है।
ड्राइवर- इस पद के लिए कुल 30 पद खाली हैं। ड्राइवर के पद पर काम करने वाले अभ्यर्थ‍ियों को 19,500 से लेकर 62,000 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा। इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का दसवीं पास होना जरूरी है। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए।  बीएस/बीसीएम  और अन्य वर्ग के अभ्यर्थ‍ियों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है। एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थ‍ियों के लिए कोई शुल्क देय नहीं है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड से करें।  
अंतिम तिथि- आवेदन करने के लिए अंति‍म तिथि 23 जून 2019 है जबकि शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 25 जून है।
रेसिडेंशियल असिस्टेंट - इस पद के लिए कुल 180 पद खाली हैं। रेसिडेंशियल असि‍स्टेंट के पद पर काम करने वाले अभ्यर्थ‍ियों को 15,700 से लेकर 50,000 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा। इस पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का आठवीं पास होना जरूरी है। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होनी चाहिए।  बीएस/बीसीएम और अन्य वर्ग के अभ्यर्थ‍ियों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है। एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थ‍ियों के लिए कोई शुल्क देय नहीं है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड से करें।  
अंतिम तिथि-  आवेदन करने के लिए अंति‍म तिथि 12 जून 2019 है. जबकि शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 14 जून है।
कैसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि तीनों पदों के लिए अभ्यर्थ‍ियों का चयन लिखित, प्रैक्ट‍िकल और मौखिक टेस्ट के जरिए होगा. 

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन 
राजस्थान में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 2500 पदों पर आवेदन मांगे गये हैं। 
पदों का विवरण
कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के  पदों पर आवेदन मांगे गए हैं.
योग्यता
उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था ने बीएससी की डिग्री ली हो। (अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें)
उम्र सीमा
उम्मीदवार की अधिकतम आयु 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.
आवेदन फीस
जनरल उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये, ओबीसी/एससी/ एसटी उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये, विधवाओं और तलाकशुदा महिलाओं के लिए 200 रुपये आवेदन फीस है।
ये है जरूरी तारीख
आवेदन करने की तारीख - 22 मई 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख-  2 जून 2019
इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान से ई-मिंत्रा, जनसेवा केंद्र के जरिए आवेदन कर सकते हैं.
कैसे करें आवेदन
जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
कैसे होगा चयन
लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर चयन किया जाएगा। उम्मीदवारों का वेशतन 15000 रुपये  होगा।