लखनऊ : लखनऊ में यूपी का सर्वाधिक सुविधाओं वाला थाना बनकर तैयार हुआ है. इस पुलिस थाने में जिम (व्यायामशाला) से लेकर वेटिंग हॉल, महिलाओं और बच्चों के लिए अलग रूम, रीक्रिएशन रूम और सहायता डेक्स जैसी तमाम सुविधाएं मौजूद हैं. यह थाना है लखनऊ का विभूतिखंड थाना. विभूति खंड थाने के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन सोमवार को यूपी के डीजीपी ओपी सिंह के द्वारा  किया गया. इस अवसर पर एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे.


आपको बता दें कि विभूति खंड थाने की नई इमारत लगभग 4000 वर्ग फिट में बनाई गई है. ये उत्तर प्रदेश का अब तक का सबसे भव्य थाना है. इसके निर्माण में लगभग 3 साल का समय लगा है. इस थाने का उद्घाटन करने पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सरकार के सहयोग से विभूति खंड थाने के भव्य इमारत का निर्माण संभव हुआ है. इस अवसर पर डीजीपी ने कहा कि इस खूबसूरत इमारत की तरह हम सभी पुलिस वालों को अपने आचरण को ही खूबसूरत और जनता के प्रति नरम बनाना होगा. 

डीजीपी ने हिदायत देते हुए कहा कि हमें अपने आचरण को बेहतर बनाने की और उसमें लगातार सुधार करने की आवश्यकता है जिससे कि हम आम जनता से ज्यादा से ज्यादा जुड़ सकें और उनका भरोसा हम पर बना रहे हैं. वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने इस अवसर पर बताया कि इस वर्ष पुलिस का बजट 1800 करोड़ से बढ़कर 2400 करोड़ हो गया है. सरकार के द्वारा पुलिस विभाग के लिए यह कदम बहुत ही सराहनीय है.
विभूतिखंड थाने के भवन में हेल्पडेस्क के साथ ही महिलाओं की सुनवाई के लिए अलग से कक्ष तथा इमारत के अंदर बहुत बड़े हॉल और साथ ही मनोरंजन जैसी तमाम सुविधाएं भी दी गई हैं. इस थाने के अंदर वह सभी सुविधाएं हैं जिसकी एक पुलिसकर्मी अपेक्षा करता है और साथ ही साथ इन सुविधाओं का लाभ यहां आने वाली आम जनता को भी मिलेगा. वहीं इस अवसर पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने राजधानी के सभी पुलिस कर्मियों को अपना कर्तव्य संपूर्ण ईमानदारी से करने की और जनता के प्रति अच्छे आचरण पेश करने की हिदायत दी.