लखनऊ : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में आज लखनऊ के लोकभवन में यूपी कैबिनेट की अहम बैठक होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में कई महत्‍वपूर्ण प्रस्‍तावों पर सरकार की ओर से मुहर लग सकती है. यह बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी. यह भी माना जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में होने वाली इस बैठक में प्रदेश के 40 लाख से अधिक बुजुर्ग लोगों को खास तोहफा मिल सकता है.

कहा जा रहा है कि प्रदेश की योगी सरकार बुजुर्ग लोगों के लिए वृद्धावस्था पेंशन में 100 रुपये बढ़ाने के प्रस्ताव को आज मंजूरी दे सकती है. 60 से 79 साल तक के बुजुर्ग की पेंशन 400 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये करने के प्रस्ताव को भी आज कैबिनेट की बैठक में मुहर लग सकती है. सीएम योगी द्वारा पूर्व में किए गए एलान को अमलीजामा पहनाने के लिए आज प्रस्‍ताव भी पेश हो सकता है. मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किए जाने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट मुहर लगा सकती है. 
प्रदेश में छोटी डिस्टलरी स्थापित के लिए आसवनी नियमावली 1961 में संशोधन के प्रस्ताव को कैबिनेट मंजूरी दे सकती है. एमएसएमई के लिए एकमुश्त बजट प्रावधान से संबंधित प्रस्ताव भी कैबिनेट में पेश हो सकता है. रायबरेली में एम्स के लिए चीनी मिल की दी गई जमीन पर बने पुराने भवन को ध्वस्त करने से संबंधित प्रस्ताव पर भी कैबिनेट की बैठक में मुहर लग सकती है.