संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इसमें इंजीनियरिंग सर्विस मेन परीक्षा, इंडियन इकोनॉमिक सर्विस परीक्षा, इंडियन स्टेटिस्ट‍िकल सर्विस परीक्षा और कंबाइंड जियो साइंटिस्ट और जियोलॉजिस्ट परीक्षा 2019 शामिल है। सभी के प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। 
प्रवेश पत्र यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर 30 जून शाम 4 बजे तक उपलब्ध रहेंगे। इसी के साथ यूपीएससी  इंजीनियरिंग सर्विस मेन परीक्षा के लिए टाइमटेबल 30 जून को जारी कर देगा। 
सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकॉम इंजीनियरिंग विशिष्ट पेपर 1 की परीक्षा  सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी, जबकि पेपर 2 के लिए, परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। 
प्रवेश पत्र ऐसे डाउनलोड करें 
सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट  यूपीएससी डॉट जीओवी डॉट इन पर जाएं।
होमपेज पर दिखाई देने वाले  प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें।
ई- प्रवेश पत्र परीक्षा  पर क्लिक करें।  
अब नए पेज पर अपनी परीक्षा का चयन करें। स्टेप 5 - जरूरी निर्देशों को पढ़ें और इसका प्रिंटआउट निकाल लें।
स्टेप 5- अपना रजिस्ट्रेशन आईडी और रोल नंबर दर्ज करें।
अब आपका प्रवेश कार्ड दिखाई देगा इसका प्रिंटआउट निकाल लें। 

डीयू में इंग्लिश ऑनर्स की मांग बढ़ी  
दिल्ली यूनिवर्सिटी में पिछले कई सालों से इंग्लिश (ऑनर्स) में छात्रो की रुचि काफी बढ़ी है जिस वजह से डीयू में ये कोर्से ग्रेजुएशन के लिए सबसे ज्यादा मांग किए जाना वाला कोर्स बन गया है बता दें, इंग्लिश ऑनर्स के लिए अब तक 92,3469 आवेदन प्राप्त हुए हैं। अंडर ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 31 मई की रात से शुरू हो हो गई थी। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 14 जून है। पहली कट-ऑफ लिस्ट 20 जून को निकलने की संभावना है।
इंग्लिश के अलावा, राजनीति विज्ञान, बीए कार्यक्रम, अर्थशास्त्र और इतिहास में सबसे अधिक मांग के रूप में उभर रहे अन्य कोर्सेज में शामिल हैं।  
पिछले साल भी, इंग्लिश ऑनर्स में 1,26,327 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था जिसके साथ ही ये कोर्से सबसे ज्यादा मांग किए जाने वाला कोर्स बन गया था। डीयू  की 63 कॉलेज में करीब 48 कोर्सेज करवाए जाते हैं। 
दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, राजनीति विज्ञान में 83,504 आवेदन प्राप्त हुए हैं, बीए प्रोग्राम को 80,967 रजिस्ट्रेशन हासिल हुए हैं। अर्थशास्त्र को 80,277 आवेदन प्राप्त हुए हैं और इतिहास को अब तक 76,635  रजिस्ट्रेशन हासिल हुए हैं।
ऐसे करें दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन
सबसे पहले आप डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर यूजी प्रवेश पोर्टल खोलें।
पोर्टल पर जाकर सबसे पहले स्टूडेंट मांगी गई जानकारियां देकर अपना रजिस्ट्रेशन करें।
यहां स्टूडेंट अपना मेल आईडी और पासवर्ड जेनरेट होता है, इसे आपको सुरक्षित रखना होगा।
पहले स्टेप में फॉर्म भरते ही आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट थे.
आपने यस का विकल्प चुना तो आपसे रोल नंबर मांगा जाएगा. इसे डालते ही आपकी एकेडमिक जानकारी भर जाएगी।
दूसरे बोर्ड के स्टूडेंट सभी पर्सनल और एकेडमिक जानकारियां अपने आप भरेंगे।
मांगे गए फार्मेट में सभी दस्तावेज अपलोड करें, अंत में फॉर्म री चेक करके फीस जमा कर दें।