कार्डिफ ।  इमरान ताहिर की शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट से हराकर विश्व कप क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की है। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीकी टीम की सेमीफाइनल्स में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से ताहिर ने चार विकेट लिए और इस प्रकार अफगानिस्तान की टीम को 125 रनों पर ही आउट कर दिया। 
बारिश की बाधा के कारण यह मैच 48-48 ओवर का कर दिया गया था और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 127 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। दक्षिण अफ्रीका की ओर से हाशिम अमला ने नाबाद 41 और क्विंटन डि कॉक ने 68 रन बनाकर पहले विकेट के लिए 104 रन बनाये। गुलबदीन नैब ने मोहम्मद नबी के हाथों कैच कराकर डि कॉक को आउट किया। इसके बाद अमला और एंडिल फेहलुकवायो ने बिना किसी ओर नुकसान के दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य  तक पहुंचाया। 
इस मैच में अफगानिस्तान की शुरुआत ठीक रही हजरतुल्लाह जजई और नूर अली जादरान ने पहले विकेट के लिए 39 रन बनाये। जजई आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे। इसके बाद जब ताहिर ने अपनी पहली गेंद पर जादरान को 32 के स्कोर और असगर अफगान को अपनी ही गेंदबाजी पर कैच किया। नबी सात गेंदों के बीच आउट होने वाले अफगानिस्तान के तीसरे बल्लेबाज थे। उन्हें फेहलुकवायो ने बोल्ड किया। इसके बाद जब नैब तहारि की गेंद पर एडिन मार्करम के हाथों कैच आउट हुए अफगानिस्तान ने 77 रनों पर 7 विकेट खो दिये। राशिद खान ने 25 गेंदों पर 35 रन बनाए।