वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा है कि रामराजा तीर्थ-स्थल ओरछा में तीर्थ-यात्री सेवा सदन का निर्माण कराया जायेगा। राज्य सरकार ने इसके लिये 95 लाख 86 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की है। श्री राठौर ने पत्रकारों को राज्य सरकार की पिछले 6 माह की उपलब्धियाँ बताते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पहली बार मात्र 7 दिन में 4 हजार करोड़ के 6 निवेश संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। उन्होंने कहा कि इस निवेश से प्रदेश के 7 हजार 500 बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।

सामूहिक विवाह/निकाह सम्मेलन में नव-दम्पत्तियों को आशीर्वाद

मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर निवाड़ी जिला मुख्यालय के समीप ग्राम मड़िया के अछरू माता मंदिर प्रांगण में सामूहिक विवाह/निकाह सम्मेलन में शामिल हुए। नव-दम्पत्तियों को आशीर्वाद देते हुए श्री राठौर ने बताया कि प्रत्येक जोड़े को अब 28 हजार के स्थान पर 51 हजार रुपये की राशि अनुदान स्वरूप दी जा रही है।

सम्मेलन में 8 निराश्रित जोड़ों का विवाह हुआ। जनपद पंचायत की ओर से प्रत्येक जोड़े के बैंक खाते में 51 हजार रुपये की अनुदान राशि अंतरित की गई। प्रत्येक नव-दम्पत्ति को आयोजन समिति की ओर से गृहस्थी के लिये आवश्यक सामग्री भी प्रदान की गई।