रायपुर। महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने अपने उत्तराखंड राज्य के प्रवास के दौरान 22 जून को आंगनवाड़ी केंद्र एवं एसओएस बाल ग्राम का अवलोकन किया और राज्य में संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने नैनीताल जिले के भीमताल बाल विकास परियोजना के आंगनवाड़ी केंद्र में पूरक पोषण आहार कार्यक्रम सहित विभिन्न सेवाओं का अवलोकन किया। 
श्रीमती भेंड़िया ने आंगनवाड़ी केंद्र के अधिकारी-कर्मचारियों से बच्चों को दी जा रही स्कूल पूर्व शिक्षा के संबंध में बातचीत की। उन्होंने केंद्र में उपस्थित माताओं से भी केन्द्र में मिल रहे पूरक पोषण आहार, स्वास्थ्य सुविधा और मिल रहे लाभों के संबंध में बातचीत की। श्रीमती भेंडिया भीमताल में संचालित एसओएस बाल ग्राम भी गई और परिवार केंद्र मधुबन का अवलोकन किया। उन्होंने  परिवार केन्द्र मधुबन में नैसर्गिक वातावरण में निवासरत् परिवार से चर्चा की और उनसे वहां दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने संस्था के कार्यो का भी अवलोकन किया है। श्रीमती भेंडिया ने हितग्राहियों को दिए जा रहे भोजन, देखभाल और सुविधाओं का बारीकी से अध्ययन किया। 
श्रीमती भेंड़िया ने एसओएस बाल ग्राम के संस्था प्रमुख एवं अन्य कर्मचारियों को अच्छे कार्य के लिए शुभकामनाएं दी तथा स्मृति चिन्ह भेंट किया। श्रीमती भेंड़ीया के साथ छत्तीसगढ़ के महिला एवं बाल विकास विभाग तथा राज्य महिला आयोग के अधिकारी भी उपस्थित थे।