नई दिल्ली: टीवी के एक पत्रकार ने यहां की एक अदालत का दरवाजा खटखटाकर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके अंगरक्षकों पर उनके साथ कथित तौर पर मारपीट करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. पत्रकार ने सलमान खान को साइकिल चलाते देख उनका वीडियो बनाने की कोशिश की जिसके बाद यह घटना हुई. 

पत्रकार अशोक पांडेय ने अंधेरी के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आर आर खान की अदालत में भादंसं की धारा 323 (चोट पहुंचाने), 392 (लूटपाट) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत ‘शिकायत’ दर्ज कराई.

शिकायत के मुताबिक कथित घटना 24 अप्रैल की सुबह हुई थी जब सलमान खान साइकिल चला रहे थे और उनके दो अंगरक्षक उनके साथ मौजूद थे. पांडेय ने कहा कि वह कार से जा रहे थे और अभिनेता को देखने के बाद उनके अंगरक्षकों की सहमति लेकर वह खान का वीडियो बनाने लगे.
हालांकि अभिनेता इस बात से खफा हो गए और उनके अंगरक्षक उनकी कार की तरफ बढ़े और उनके साथ मारपीट करने लगे. पांडेय का आरोप है कि खान ने भी उनके साथ मारपीट की और उनका मोबाइल फोन छीन लिया. 
पत्रकार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं लिखी जिसके बाद उन्हें अदालत का रुख करना पड़ा. प्राथमिकी एवं जांच की मांग कर रहे इस आवेदन पर मजिस्ट्रेट 12 जुलाई को सुनवाई करेंगे.