मुंबई: मुंबई में पिछले 2-3 दिन से लगातार हो रही बारिश ने लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है. मुंबई एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा उस वक्त टल गया, जब स्पाइस जेट की एसजी 6237 जयपुर-मुंबई फ्लाइट एयरपोर्ट के मुख्य रनवे पर फिसल गई. ये फ्लाइट जयपुर से मुंबई आ रही थी. 
जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद ये फ्लाइट छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कर रही थी. तभी ये हादसा हुआ. हादसे के बाद एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया है, और दूसरे रनवे से काम चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित है. 

यात्रियों द्वारा खींची गई तस्वीरों में पीले ऑक्सीजन मास्क को सीटों के ऊपर झूलते और यात्रियों को स्पाइसजेट की उड़ान एसजी 6237 से बाहर निकलने के लिए कतार में खड़े देखा जा सकता है. घटना के बाद मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया है और उड़ान संचालन के लिए एक दूसरे रनवे का उपयोग किया जा रहा है. 
अधिकारियों ने कहा कि कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बेंगलुरु और अहमदाबाद जैसे अन्य हवाई अड्डों पर डायवर्ट करने की संभावना है. आपको बता दें कि कर्नाटक के मैंगलोर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाद सूरत एयरपोर्ट पर रविवार को एक बड़ा हादसा टल गया. स्पाइसजेट क्यू 400 एयरक्राफट विमान एसजी-3722 लैंडिंग के बाद रनवे से फिसल गया था. इस हादसे में भी कोई हता हत नहीं हुआ था.

मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, मुंबई में 5 जुलाई तक इसी प्रकार के मौसम की भविष्यवाणी की गई है. नवी मुंबई, ठाणे और कोंकण में स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे. कई फ्लाइट्स को बारिश के कारण मुंबई से अहमदाबाद डाइवर्ट किया गया है.