नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट (यूजीसी नेट 2019) की आधिकारिक वेबसाइट पर रिस्पॉन्स शीट शीट अपलोड कर दी। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है वे एनटीए डॉट नेट डॉट इन  पर जाकर देख सकते हैं। परीक्षा का आयोजन जून 20 से 26 तक किया गया था।
पूरे भारत में 237 शहरों में 615 केंद्रों पर कुल 9.42 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। इस परीक्षा का आयोजन यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यूजीस) की ओर से किया जाता था, लेकिन 2018 से एनटीए नेट परीक्षा का आयोजन कर रही है।
रिस्पॉन्स शीट ऐसे करें डाउनलोड
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट एनटीए डॉट नेट डॉट इन  पर जाएं।
‘यूजीसी नेट रिस्पॉन्स शीट पर क्लिक करें।
मांगी गई सभी जानकारी भरें।
रिस्पांस शीट स्क्रीन पर दिखने लगेगी।
आगे लिए अगर आप चाहे तो प्रिंटआउट ले सकते हैं।
यूजीसी नेट परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवारों को 40 प्रतिशत अंक लाने की आवश्यकता है। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, न्यूनतम अंक 35 प्रतिशत हैं। नेट परीक्षा का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी किया जाएगा। 


बीटेक, बीआर्क सहित संबंधित प्रोग्रामों के लिए काउंसलिंग शुरू 
दिल्ली स्थित संस्थानों में बीटेक, बीआर्क और संबंधित तकनीकी प्रोग्रामों में दाखिले के लिए काउंसलिंग शुरू हो गई है। इच्छुक छात्रों को ऑफिशल वेबसाइट जेएसी दिल्ली डॉट इन पर आवेदन करना होगा। आवेदन के बाद योग्य छात्रों को दस्तावेज सत्यापन और काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।
इन संस्थानों में होगा दाखिला 
जाइंट ऐडमिशन काउंसलिंग के तहत जिन संस्थानों में दाखिला होगा उनके नाम एनएसयूटी, दिल्ली टेक्नॉलजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू), इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्नॉलजकिल यूनिवर्सिटी फॉर विमिन (आईजीडीटीयूडब्ल्यू) और इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी (आईआईआईटी), दिल्ली है। पहले राउंड की काउंसलिंग पूरी हो गयी है। 
दूसरे राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट 5 जुलाई, 2019 को आएगा। चयनित छात्रों को अपने दस्तावेज सत्यापित कराने होंगे और फीस का भुगतान करके सीट को ब्लॉक करना होगा। दिल्ली क्षेत्र के कैंडिडेट्स के लिए दस्तावेज सत्यापन 8 जुलाई को डीटीयू और एनएसयूटी कैंपसों में होगा। 9 जुलाई को दिल्ली और दिल्ली से बाहर, दोनों छात्रों के लिए डीटीयू, एनएसयूटी, आईजीडीटीयूडब्ल्यू और आईआईआईटी दिल्ली में काउंसलिंग की प्रक्रिया अंजाम दी जाएगी।
जेएसी काउंसलिंग राउंड 2: जरूरी दस्तावेजों की लिस्ट
फीस रसीद
10वीं क्लास की मार्कशीट
12वीं क्लास की मार्कशीट
जाति प्रमाणपत्र
आय प्रमाणपत्र
निवास प्रमाणपत्र
अगर लागू हो तो विकलांगता प्रमाणपत्र
जेईई मेन/अडवांस्ड ऐडमिट कार्ड
मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट्स
यूं करें रजिस्ट्रेशन
1 ऑफिशल वेबसाइट जेएसी दिल्ली डॉट इन पर जाएं।
2 रजिस्ट्रेशन डॉट इन पर क्लिक करें।
3 पे पार्टिसिपेशन फीस पर क्लिक करें और भुगतान करें।
4 नए रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें। फॉर्म भरें और दस्तावेज अपलोड करें।
5 कोर्स या कॉलेज का चयन करें और फॉर्म को जमा कर दें।
जेएसी दिल्ली 2019 की फीस छात्रों को 1500 रुपये फीस का भुगतान करना होगा जो रिफंड नहीं होगी। अगर सीटें खाली रहीं तो तीसरे राउंड की काउंसलिंग का भी आयोजन होगा। तीसरे राउंड की काउंसिलंग 11 जुलाई 2019 को शाम 5 बजे तक होगा। उसका रिजल्ट 13 जुलाई, 2019 को जारी कर दिया जाएगा।