प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज काशी में रहेंगे। पीएम मोदी आज काशी में भाजपा के सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत, इसके अलावा स्वच्छ भारत मिशन के तहत वृक्षारोपण कर देश भर में एक नई अलख जगाएंगे। साथ ही पीएम मोदी इस दौरान बजट पर विस्तार से बात भी करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि वे अपने भाषण के दौरान बजट और आने वाले सालों में भारत के विकास पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान, राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी के अलावा डीएम सुरेंद्र सिंह और सीडीओ गौरांग राठी ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। पीएम हरहुआ पंचक्रोशी यात्रा मार्ग के रामसिंहपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय की आनंद कानन नवग्रह वाटिका में पौधरोपण करेंगे। इसके बाद वह बड़ा लालपुर के दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। 

बाबतपुर एयरपोर्ट से संकुल तक 18 किलोमीटर के दायरे में 57 प्वाइंट पर टेंट बनवाए जा रहे हैं। यहां कार्यकर्ता और स्कूली बच्चे रहेंगे जो पौधे लेकर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। इन मार्गों पर बांस और पत्तियों से 20 से अधिक तोरण द्वार बनाए जा रहे हैं। आनंद कानन नवग्रह वाटिका में पीएम के साथ 20 बच्चे भी पौधे रोपेंगे। इनमें वह बच्चे शामिल होंगे जो चित्रकला और पर्यावरण प्रतियोगिता में विजयी होंगे। पीएम को पौधा देने के लिए दिव्यांग की तलाश की जा रही है। 

पौधरोपण के साथ घड़ा भी रखा जाएगा, जिससे पौधों को नियमित पानी दिया जाएगा। पीएम के अलावा राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के संगठन मंत्री सुनील बंसल, सदस्यता प्रभारी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पौधरोपण करेंगे। 

संकुल में प्रधानमंत्री पांच नए लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाएंगे। इसी के साथ पूरे देश में सदस्यता अभियान की शुरुआत होगी। इसके अलावा संकुल में चार स्टॉल लगाए जाएंगे, जहां पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी। संकुल में 2500 लोगों को बुलाया जा रहा है। इसमें बूथ अध्यक्ष के ऊपर के कार्यकर्ता शामिल हैं। इस दौरान यदि भीड़ बढ़ेगी तो संकुल के हाल में कुर्सियां और एलसीडी लगाई जाएगी। 

पूर्व माध्यमिक विद्यालय कन्या हरहुआ की 11 बिस्वा जमीन पर पीएम आनंद कानन की आधारशिला रखेंगे। नवग्रह वाटिका में पीएम पीपल का पौधा रोपेंगे। यहां 16 विद्यालयों के एक हजार 7 सौ 10 बच्चे पौधे लेकर पीएम का स्वागत करेंगे। इसके बाद पंचक्रोशी मार्ग के किनारे 2.21 पौधे लगेंगे। वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कार्यक्रम में किसी भी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए। पीडब्ल्यूडी की ओर से पंचक्रोशी सड़क किनारे पटरी बनाई जा रही है। बीएचयू कला विभाग के अंकित के नेतृत्व में 30 छात्राओं का दल हरहुआ पहुंचकर दीवारों पर पर्यावरण पर आधारित चित्रकारी किए हैं। वहीं, सड़क के किनारे बैरिकेडिंग की जा रही है। 
इस टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल करके ग्रहण की जा सकती है सदस्यता
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री भाजपा के सदस्यता अभियान और पौधरोपण की शुरुआत करेंगे। उनके आगमन को देखते हुए प्रमुख स्थानों, प्रमुख चौराहों पर होर्डिंग लगाई जाएगी। आठ चौराहों को सजाया जाएगा। नए सदस्यों को ऑनलाइन और मैनुअल दोनों तरह से सदस्यता ग्रहण कराई जाएगी। उधर, धरसौना बाजार में चोलापुर मंडल की बैठक हुई। जिला सदस्यता प्रभारी प्रवीण सिंह गौतम ने बताया कि एक मोबाइल फोन से चार लोगों को सदस्यता दिलाई जा सकती है। जिला मीडिया सह संयोजक श्रीनिकेतन मिश्र ने बताया कि टोल फ्री नंबर '8980808080' पर मिस कॉल करके सदस्यता ग्रहण की जा सकती है। 

काशी की महिला बुनकर रुखसार और तहसीना पीएम नरेंद्र मोदी के लिए खास अंगवस्त्र तैयार कर रही हैं। ह्यूमन वेलफेयर एसोसिएशन के निदेशक डॉ. रजनीकांत ने बताया कि छह जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी काशी आ रहे हैं। इस दौरान उनको सम्मानित करने के लिए महिलाएं हस्तनिर्मित अंगवस्त्र तैयार कर रही हैं। लोहता बाजार के चंदापुर की रहने वाली बुनकर महिलाएं अंगवस्त्र पर वृक्ष की आकृति बना रही हैं। उसमें शाखाएं, पत्तियां और जड़ों को बहुत ही बारीकी से बनाया जा रहा है। इसको लेकर बुनकर महिलाएं खासा उत्साहित हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी दौरे के दौरान सुरक्षा में तीन हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी लगेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर दीन दयाल हस्तकला संकुल से लेकर हरहुआ तक एसपीजी ने निरीक्षण किया और सुरक्षा मानकों को परखा। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। पीएम की सुरक्षा का ग्रैंड रिहर्सल शुक्रवार को किया गया। पीएम की सुरक्षा के लिए इस बार मुख्य प्वाइंट पर छह आईपीएस लगेंगे। इसके अलावा छह एडीशनल एसपी, 16 डीएसपी को भी तैनात किया जाएगा। वहीं दो सौ इंस्पेक्टर, दरोगा के अलावा छह कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स व पांच कंपनी पीएसी भी रहेगी। आठ सौ से ज्यादा कांस्टेबल, जिले की क्यूआरटी, स्पेशल-120 के साथ ही सभी थानाध्यक्ष व सीओ भी ड्यूटी में लगेंगे। इसके अलावा सभी मार्गों पर सादे कपड़े में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर परिसर की सुरक्षा को चुस्त-दुरुस्त कर दिया गया है। पार्किंग स्थल में बनी पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा स्थल सहित पार्किंग परिसर को एसपीजी ने गुरुवार को अपने घेरे में ले लिया। एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर देर रात तक अधिकारी मीटिंग और ब्रीफिंग करते रहे। वहीं दूसरी ओर एयरपोर्ट के बाहर स्थित दुकानों सहित आसपास के गांव में किराए पर रहने वाले लोगों का आधार कार्ड भी जमा करवाया गया।