मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि नई पीढ़ी को भारतीय मूल्यों से जोड़ने के लिए सभी समाजों को प्रयास करना होंगे। श्री नाथ ने कहा कि यह   इसलिए जरूरी है कि पूरे विश्व में भारत की जो एक अलग पहचान है वह कायम रहे और हमारी ताकत बनी रहे। मुख्यमंत्री आज छिंदवाड़ा में मेहरा डेहरिया समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि पूरे विश्व में भारत अपने सामाजिक, आध्यात्मिक मूल्यों और अपनी संस्कृति के कारण पहचाना जाता है। यही हमारी शक्ति भी है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में इतनी अनेकताएँ और विविधताएँ होने के बावजूद भी अगर हम एक झण्डे के नीचे पूरे एकता के साथ खड़े है तो इसकी पीछे हमारे मूल्य हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी समाज को आत्मिक-चिंतन की जरूरत है कि वे नई पीढ़ी में आ रहे भटकाव को रोकें। नई पीढ़ी अपनी जड़ों से जुड़ी रहें, इसके लिए हमें विशेष प्रयास करना होंगे। भारत की अपनी विशेषताओं के कारण ही आज पूरा विश्व भारत की ओर देखता है। हमारी यह ताकत बनी रहे। यह देश की मजबूती के लिए जरूरी है।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने समाज के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नव-दंपत्तियों को आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की । आयोजन में 185 जोड़े परिणय सूत्र में बँधे ।

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कार्यक्रम में समाज के प्रतिभावान युवाओं को सम्मानित किया। इसमें छिन्दवाडा जिले के तामिया विकासखंड की कुमारी भावना डेहरिया को माउंट एवरेस्ट फतह करने, श्री ओम जगदेव को स्केटिंग खेल में राष्ट्रीय समिति द्वारा चयन होने तथा श्री सचिन डेहरिया का जूडो कराटे खेल में राष्ट्रीय टीम में चयन होने पर प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री श्री नाथ ने अन्य जन-प्रतिनिधियों के साथ ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की थीम पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सीताराम डेहरिया द्वारा निर्मित फिल्म “बेटियाँ” का लोकार्पण किया।                    

कार्यक्रम में सांसद श्री नकुल नाथ, पूर्व मंत्री श्री दीपक सक्सेना एवं बड़ी संख्या में डेहरिया समाज बन्धु उपस्थित थे।