भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक विश्व कप में चार शतक लगाने के श्रीलंकाई क्रिकेटर कुमार संगाकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित इसके साथ ही विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गये हैं। यही नहीं, रोहित अब भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। 
एक विश्व कप में सर्वाधिक शतक
4 कुमार संगाकारा, श्रीलंका 2015
4 रोहित शर्मा, भारत 2019
3 सौरव गांगुली, भारत 2003
3 रिकी पोंटिंग, ऑस्ट्रेलिया

2019 विश्व कप में सबसे अधिक रन
542 रोहित शर्मा, भारत
516 डेविड वार्नर, ऑस्ट्रेलिया
504 आरोन फिंच, ऑस्ट्रेलिया
476 शाकिब अल हसन, बांग्लादेश 
476 जो रूट, इंग्लैंड ।

विराट ने फिंच का रिकार्ड तोड़ा 
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली विश्व कप में लगातार 5 अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने इसी विश्व कप में लगातार चार अर्धशतक लगाये थे। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। इसी के साथ विराट ने विश्वकप के 5 मैचों में 50 से ज्यादा रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को भी पीछे छोड़ा।
आरोन फिंच ने इसी विश्व कप में बतौर कप्तान 4 पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाए थे। खिलाड़ी के तौर पर बात करें तो कोहली से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने 2015 विश्व कप में लगातार 5 पारियों में 5 बार 50 से ज्यादा का स्कोर किया था।

सबसे महंगे रहे युजवेंद्र
टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल विश्व कप में सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं। चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप क्रिकेट में 10 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 88 रन दिये। विश्व कप के किसी मैच में टीम इंडिया के किसी गेंदबाज द्वारा दिये गए यह सबसे ज्यादा रन हैं। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने 2003 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर में 87 रन दिये थे। 
वहीं दूसरे भारतीय स्पिनर कुलदीप यादन ने इस मैच में 10 ओवर में 72 रन दिये और वह भी केवल एक विकेट ही ले पाये। चहल के शुरुआती दो ओवरों में पावर प्ले के बावजूद सिर्फ 16 रन ही गये। इसके बाद जब चहल ने गेंदबाजी की तो  उनकी जमकर पिटाई हुई। चहल ने अपने बाकी के 8 ओवर (पारी के 12वें से 42वें ओवर में) फेंके और इनमें उन्होंने 72 रन लुटा दिए। 
विश्व कप में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में चहल दुनिया के 15वें सबसे महंगे गेंदबाज हैं। विश्व कप में सबसे ज्यादा रन लुटाए वाले गेंदबाज की बात करें, तो यह रेकॉर्ड अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान के नाम दर्ज है। उन्होंने इसी विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 9 ओवरों में ही 110 किए थे। और उन्हें कोई विकेट भी हासिल नहीं हुआ था।