अब आपकी सेहत को ठीक करने स्मार्ट मोजे आ गये हैं। ये एक ऐसी ही डिवाइस है, जिसके फायदों के बारे में आपको अंदाजा भी नहीं होगा। ये मोजे किसी जादू से कम नहीं हैं। इनका जादू आपको एकदम फिट रखने के लिए भी अहम भूमिका निभाता है। पैरों में पहनने योग्य ये जादुई मोजे आपको आपके शरीर में चल रही अच्छी-बुरी सभी तरह की गतिविधियों का सटीक रिजल्ट आपके स्मार्टफोन में ब्लूटूथ के जरिए दिखा देते हैं।
ये मोजे ही इस डिवाइस को पूरा करते हैं। इसलिए इसका नाम स्मार्ट मोजे हैं। बड़ी ही स्मार्टनेस के साथ ये डिवाइस आपको आपके शरीर में चल रही गतिविधियों की जानकारी मिनटों में दे देती है। दोनों मोजों में एक-एक जोड़ी सेंसर लगा होता है। उस सेंसर में दो बटन भी रहते हैं, जिसके जरिये आप इस डिवाइस को ऑन-ऑफ कर सकते हैं। दूसरे बटन के जरिये आप इसे अपने स्मार्टफोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट कर सकते हैं, जिसके बाद आप दिल की धड़कन, कदमों की गिनती और चलने की गति का आराम से आंकलन कर सकते हैं। 
स्मार्ट मोजे आज के जमाने की सबसे बेहतरीन डिवाइसों में से एक है। इन मोजों के साथ मिलने वाले सेंसर को यूएसबी केबल के जरिये चार्ज किया जाता है। इसकी चार्जिंग कई दिनों तक चलती है। सेंसर पूरा डाटा ब्लूटूथ के जरिये स्मार्टफोन पर तभी दिखाएगा, जब आप इससे संबंधित एप को डाउनलोड करेंगे। इस स्मार्ट मोजों के जरिये आप यह भी देख सकते हैं कि आपने कितनी दूरी तय कर ली है, कितनी कैलरी बर्न कर ली है और आपका पैर जमीन से कैसे टकरा रहा है। इसकी जानकारी भी आप बड़े आराम से ले सकते हैं। स्मार्ट मोजे फिटनेस ट्रैकिंग उपकरणों में से एक बेहतरीन स्टैंडआउट हैं। इसे आप कहीं भी आराम से लेकर जा सकते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार ये मोजे आपको चोट लगने से भी बचाते हैं। इसके सेंसर में हल्का वाइब्रेशन आपको लगातार अपने पैरों पर महसूस होगा, जो अपनी उपस्थिति को दर्ज कराता है।