अखिल भारतीय स्थानीय स्व-शासन प्रशिक्षण संस्थान में आज नगर निगम आयुक्तों, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सीईओ और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन संबंधी नवीननम तकनीकों से अवगत कराने के लिये दो दिवसीय कार्यशाला शुरू हुई। संस्थान के सलाहकार श्री न.ब. लोहनी और आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री पी. नरहरि ने कार्यशाला का शुभारंभ किया। कार्यशाला में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित हितग्राही मूलक योजनाओं और विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में विषय विशेषज्ञों ने जानकारी दी।

आयुक्त श्री नरहरि ने कहा कि योजनाओं की मॉनिटरिंग के लिये नवीनतम तकनीकों का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि योजनाओं का क्रियान्वयन समय-सीमा में सुनिश्चित करने के लिये सुविचारित कार्य-योजना बनायें। श्री नरहरि ने कहा कि पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ घर बैठे मिलना चाहिए।

कार्यशाला में अपर आयुक्त श्री स्वतंत्र कुमार सिंह ने स्मार्ट सिटी मिशन, अपर आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने ई-नगर पालिका, श्री पंकज जैन ने राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, श्रीमती मीनाक्षी सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना और इंजीनियर इन चीफ श्री पी.के. कटारे ने अमृत योजना के बारे में जानकारी दी।