नई दिल्ली: क्रिस गेल भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन उनके बल्ले में अब भी पहले जैसी धार बाकी है. वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर ने मंगलवार को 62 गेंद पर 116 रन ठोककर यह संदेश दिया कि कम से कम टी20 लीग में गेंदबाजों को उनके कहर से राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि, क्रिस गेल (Chris Gayle) की इस पारी के बावजूद उनकी टीम जमैका थलावाज को हार का सामना करना पड़ा. मैच में रिकॉर्ड 37 छक्के लगे. 

क्रिस गेल इन दिनों सीपीएल (CPL), यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में खेल रहे हैं. मंगलवार को लीग में जमैका थलावाज और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के बीच मैच खेला गया. इस मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी के चलते लीग में एक ही दिन दो बार सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड भी टूटा. यह टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल का 22वां शतक था. उनके नाम टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड है. 

जमैका थलावाज ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए 241 रन बनाए. इसमें क्रिस गेल (116) और चाडविक वॉल्टन की अहम भूमिका रही. गेल ने 62 गेंदों पर 116 रन बनाए. वॉल्टन ने 36 गेंद पर 73 रन बनाए. गेल ने सात चौके और 10 छक्के लगाए. वॉल्टन ने तीन चौके और आठ छक्के जमाए. इन दोनों की पारियों की बदौलत ही जमैका थलावाज कैरेबियन प्रीमियर लीग का सबसे बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहा. हालांकि, यह रिकॉर्ड डेढ़ घंटे के भीतर ही टूट गया. 

रोहित, वॉर्नर और शाकिब... विश्व कप के सुपरस्टार, पर टेस्ट में फेल
सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स के लिए डेवोन थॉमस ने 40 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली. यह टीम की ओर से सबसे बड़ी पारी रही. लेकिन मैच में इससे भी बड़ा अंतर एविन लुईस (Evin Lewis) की पारी ने पैदा किया. लुईस ने महज 18 गेंदों पर 53 रन जड़कर जमैका थलावाज के गेंदबाजों के धुर्रे बिखेर दिए. लुईस को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. लॉउरी इवांस ने 20 गेंद पर 40 और फेबियन एलेन ने 15 गेंद पर 37 रन बनाए. 

इस मैच में जमैका थलावाज की ओर से 21 छक्के लगे. सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स की टीम ने 37 छक्के लगाए. इस तरह मैच में कुल 37 छक्के लगे. यह एक मैच में सबसे अधिक छक्के का संयुक्त रिकॉर्ड भी है. पिछले साल बाल्ख लीजेंड्स और काबुल ज्वानन की टीम के मैच में भी 37 छक्के लगे थे.