नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली से कहा है कि अभी वह वर्तमान सीरीज पर ही ध्यान दें और ज्यादा दूर के टूर्नामेंटों को लेकर विचार न करें। गांगुली के अनुसार टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को अभी से ही अगले साल होने वाले विश्व कप पर नहीं सोचना चाहिए।
गांगुली ने कहा, 'भारत के लिए सबसे जरूरी चीज अभी यह है कि वह अगले साल होने वाले विश्व टी20 की ओर अभी न देखे। पिछले विश्व कप से पहले ही इस पर काफी शोर था और कभी-कभी यह सही नहीं होता। टीम इंडिया के लिए अभी बस इतना ही करने की जरूरत है कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ संभावित खिलाड़ियों को चुने और उन्हें प्रदर्शन करने का भरपूर मौका दे, जैसा कि घरेलू सक्रिट में हमारे पास कई शानदार प्रतिभाएं मौजूद है।' गांगुली ने कहा, 'विराट, रोहित, शिखर, हार्दिक और जडेजा पहले ही अपनी काबिलियत बता चुके हैं और अब युवा खिलाड़ियों को आगे आकर अपने प्रदर्शन को अगले स्तर पर ले जाने की जरूरत है। गेंदबाजी में खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी अच्छे हैं और टीम इंडिया को चाहिए कि वह उनका बेहतर ढंग से ख्याल रखे ताकि बुमराह की तरह वे भी अपने आप को विकसित कर पाएं।'
गांगुली ने भरोसा जताया कि ये खिलाड़ी समय के साथ-साथ परिपक्व होंगे और बुमराह, भुवी और शमी को अपना रोल मॉडल बनाएंगे। यह भारत की तेज गेंदबाजी के लिए अच्छे संकेत होंगे। इसके अलावा स्पिन विभाग में राहुल चाहर, वॉशिंग्टन सुंदर, कुलदीप और चहल के होने से भी हर किसी को टीम पर भरोसा है। वहीं 'बल्लेबाजी में भी कुछ शानदार युवा चेहरे अपनी जगह बनाते दिख रहे हैं।