इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों और शतकों की झड़ी लगाने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए क्रिकेट विश्व कप 2019 का सफर तो बहुत शानदार रहा, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में वह नाकाम रहे , ठीक वैसे ही जैसे कि पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में। विराट कोहली का जादू न तो अब तक आईपीएल टूर्नामेंट में चला और न ही किसी ग्लोबल क्रिकेट टूर्नामेंट में। आईपीएल में भी कोहली अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चैम्पियन बनाने में नाकामयाब रहे हैं और अब विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में भी उन पर लगा चोकर्स का ठप्पा हटने का नाम नहीं ले रहा है। 
तीसरी बार सेमीफाइनल में फ्लाप रहे विराट 
मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में शुमार कोहली को बल्लेबाज के तौर पर ही नहीं, कप्तान के तौर पर अपनी श्रेष्ठता साबित करने के लिए बड़ा मौका था लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। विराट की बात करें तो वह वल्र्ड कप 2015 सेमीफाइनल मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक रन बनाकर आउट हुए थे। यह पहला मौका नहीं है जब विराट विश्व कप के किसी नॉकऑउट मैच में फ्लॉप हुए हैं। इससे पहले कोहली 2011 विश्व कप सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ महज नौ रन बनाकर आउट हुए थे। 2015 विश्व कप सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक रन बनाकर आउट हुए थे। 2017 में कोहली ने इंग्लैंड में खेले गए मिनी वल्र्ड कप यानी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचाया था लेकिन, इस बार फैंस को उम्मीद थी कि भारत को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 उपविजेता बनाने वाले कोहली इस बार भारतीय टीम को विश्व कप जितवा देंगे, लेकिन, हुआ इसके बिलकुल विपरीत विराट इस मैच में केवल एक रन पर आउट हो गये और टीम इंडिया ये मैच हार गयी।
वॉन ने मजाक उड़ाया
इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने सेमीफाइनल में हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का मजाक उड़ाया है। वॉन ने इंस्‍टाग्राम पर बादशाह‍ के रूप में विराट को दिखाया और उनके हाथ में बोर्डिंग पास भी दिखाए। इस फोटो के साथ उन्‍होंने कैप्‍शन दिया, 'आईसीसी टिकट का बंदोबस्‍त कराइए।' गौरतलब है कि विश्व कप शुरू होने के समय आईसीसी ने विराट को राजा के रूप में दिखाया था और उन्‍हें सिंहासन पर बैठे दिखाया था। वॉन ने उस समय कोहली को इस तरह से दिखाने पर सवाल उठाया था। वहीं कई और लोगों ने भी कोहली की इस तरह की फोटो पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि आईसीसी भेदभाव कर रही है हालांकि आईसीसी ने कहा था कि विराट दुनिया के नंबर वन बल्‍लेबाज हैं और उसी कारण उनकी ऐसी फोटो लगाई गई है।
वॉन विश्व कप के दौरान ट्वीट करने में काफी सक्रिय रहे हैं। उन्‍होंने भारत और इंग्‍लैंड की टीमों के बारे में कई ट्वीट किए। इंग्‍लैंड के लगातार दो मैच हारने के बाद उन्‍होंने लिखा था कि जो टीम इंडिया को हराएगी वही विश्व कप जीतेगी। इसके बाद इंग्‍लैंड ने इंडिया को हरा दिया था। संजय मांजरेकर ने जब रवींद्र जडेजा को कामचलाऊ एकदिवसीय क्रिकेटर बताया था तब वॉन ने मांजरेकर की काफी खिंचाई की थी।